नवरात्रि के छठे दिन - यह अचूक उपाय


नवरात्रि के छठे दिन अवश्य करें यह अचूक उपाय

  • नवरात्रि के छठे दिन अगर आप छोटी कन्याओं को घर पर बुलाकर खिलौना या उनके मनपसंद की चीज देते हैं तो ऐसा करने से मां दुर्गा प्रसन्न होती हैं और अपनी कृपा हमेशा अपने भक्तों पर बनाए रखती हैं। 
  • जिन लोगों का विवाह नहीं हो पा रहा है, विवाह में रुकावटें आ रही है या बात बनते-बनते बिगड़ जा रही है उन्हें नवरात्रि के छठे दिन शाम के समय में मां कात्यायनी की पूजा अर्चना करने की सलाह दी जाती है। इस दौरान पूजा में हल्दी की तीन गांठ चढ़ाएँ और माँ से सुयोग्य वर/वधू की कामना करें। आपकी मनोकामना निश्चित और जल्दी पूरी होगी। 
  • अगर आपके जीवन में आर्थिक तंगी बनी हुई है और आप इससे निजात पाना चाहते हैं तो नवरात्रि के छठे दिन पान के पांच पत्ते ले लें और इन्हें साफ कर लें। इसके बाद सभी पत्तों पर मां दुर्गा के बीज मंत्र लिखकर मां के चरणों में से अर्पित कर दें। अगले दिन इन पत्तों को लाल रंग के साफ कपड़े में बांधकर अपनी तिजोरी में रख लें। अगली नवरात्रि में इन पत्तों को जल में प्रवाहित कर दें। 
  • इसके अलावा आप नवरात्रि के षष्ठी तिथि पर पान के पत्तों पर गुलाब के पंखुड़ियां रखकर मां दुर्गा को अर्पित करें। इस उपाय को करने से व्यक्ति के घर में धन का प्रवाह बना रहता है और बढ़ता रहता है। 
  • शीघ्र विवाह की कामना है तो नवरात्रि के छठे दिन 11 पान के पत्ते ले लें, इन पर हल्दी लगा दें और मां कात्यायनी को एक-एक करके अर्पित करते जाएं। ऐसा करने से जल्द ही विवाह के योग बनने लगते हैं। 
  • अगर आपके घर में अक्सर लड़ाई झगड़े होते रहते हैं या पति पत्नी के बीच क्लेश होता रहता है तो नवरात्रि की षष्ठी तिथि पर पान के पत्ते पर केसर रखकर मां दुर्गा को अर्पित कर दें। इसके बाद इसे प्रसाद के रूप में परिवार के सभी लोगों को बाँट दें। 
  • नवरात्रि के आखिरी शनिवार के दिन पान के पांच पत्तों पर सिंदूर से जय श्री राम लिख दें और इन पत्तों को हनुमान मंदिर में जाकर चढ़ा दें। इस बेहद ही सरल उपाय को करने से आपको नौकरी और कारोबार में आ रही हर तरह की समस्या से छुटकारा मिलता है और आपको तरक्की मिलेगी। 

Post a Comment

Thank you for your comment, allow us few minutes to review your comment and once comments are approved it will appear here.

Previous Post Next Post